Monday 4 January 2016

पंजाब के पठानकोट में हुआ आतंकी हमला अभी तक 6 आतंकी मारे गए

शनिवार सुबह 3.30 बजे के वक़्त पंजाब के पठानकोट एयरबेस पे आतंकी हमला हुआ अगर पुलिस की माने तो पहले जानकारी थी के 4 से 5 आतंकवादी एयरबेस में घुसे है । तभी वायुसेना और पोलिस ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया जिसमे 4 आतंकवादियों को मार गिराया गया और भारत के 2 वीर सपूतो की शहादत की खबरे मिलि। इस हमले के पीछे पूरी अटकलें थी के ये पाकिस्तानियो के दुआरा इन्ज़ाम दिया  गया है जिसकी पुष्टि दोपहर तक हो  पुलिस ने वो कार बरामद की जो कार आतंकवादियों ने पहले दिन अगवा की थी उसमे जैश संगठन के दस्तावेज ये पुष्टि कर रहे थे के ये हमला पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन के इंजाम दिया है।दोपहर तक NSA कमांडोज़ भी  मौके पे  पहुंचे और छान बीन के बाद ऑपरेशन के अन्त का एलान हुअ। किसी को अभी तक आतंकवादियों की संख्या की पुष्टि नही थी।

अगली सुबह रुक रुक कर पठानकोट एयरबेस पे गोलियों की आवाज़े सुनाई  पड़ने लगी जिसके बाद ये अहसास हुआ के अभी सारे आतंकियों का खात्मा नही हुआ है फिर कुछ देर बाद गोलियों की आवाज़ शांत हुई और सेना सर्च ऑपरेशन में लग गयी तभी एक आतंकवादी की बॉडी मिली जिसकी बॉडी पे बम बंधा था जब सेना के जवानो ने उस बॉडी को उठाने की कोशिश की वो बम फट गया और हमारे 2 भारतीय जवान बुरी तरह घायल हो गए जिनको तुरंत सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सरकार और NSA की माने तो अभी भी 2 आतंकवादी एयरबेस में मौजूद थे जिनको सेना खोजने में लगी थी अभी तक 7 जवानो के शहीद होने की खबर आ चुकी थी।

तीसरे दिन, सेना के जवान आतंकियों को ढूंढ ने में लगे थे तभी एक दम तेज़ गोलीबारी शुरू हो गयी और हमारे जवानो ने अपनी अपनी कमाने संभाली और उन २ आतंकवादियों को भी मार गिराया अभी तक की खबर के अनुसार सेना ने अभी तक ये पुष्टि नही की है के कितने आतंकवादी एयरबेस में घुसे है इसलिए अभी तक सर्च ऑपरेशन जारी रखा गया है जिससे सभी आतंकवादियों को ढून्ढ के मार गिराया जाये। अभी तक आर्मी कोई स्टेटमेंट नही दे रही है।

सूत्रों की माने तो इस हमले के पीछे यूनाइटेड जिहादी कॉउंसिल "हाईवे स्क्वॉड"  का हाथ है।


No comments:

Post a Comment