Sunday 27 December 2015

भाजपा मेरठ महानगर अध्यक्ष चुनाव

२०१७ के विधानसभा चुनाव में विरोधी दल को टकर देने के लिए भाजपा ने अपनी नयी टीम का चयन करना शुरू कर दिया है। इस चयन प्रक्रिया में मंडल से लेकर महानगर और फिर स्टेट लेवल के अध्यक्षों का चयन किया जायेगा फिर उसके बाद सर्वसमति से चुने गए अध्यक्ष अपनी टीम का चयन करेंगे। उत्तरप्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष डॉ लक्ष्मीकांत वाजपई जी ने सारे प्रकोष्ठों को और सारे अध्यक्षों को आगामी चुनावो के लिए कमर कसने की सलहा दी और कहा के २०१७ का चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए बहोत एहम है।

इसी प्रक्रिया में कल मेरठ की मुकंदी लाल धर्मशाला में बीजेपी महानगर अध्यक्ष की चयन प्रक्रिया हुई जिसमे सुबह १० बजे से प्रतियाशियो को अपना नामांकन चुनाव अधिकारी को सौपना था ये प्रक्रिया १ बजे तक चली जिसमे ४ बड़े नामो ने महानगर अध्यक्ष के लिए चुनाव अधिकारी को परचा सोपा। परचा सोपने वालो में महानगर अध्यक्ष के पद पर कार्यवृत सुरेश ऋतुराज जैन जी ने फिर अपना नामांकन दिया उसके बाद ३ और प्रतियाशियो ने अपना परचा सोपा जिसमे युवा वर्ग में कमलदत्त शर्मा जी ने परचा भरा। २ और नामो में पार्टी से लम्बे समय से जुड़े दिग्गज सतीश गर्ग जी और करुणेश गर्ग जी ने भी अपना नामांकन चुनाव अधिकारी को सोपा। इस प्रक्रिया के समाप्त होने के बाद चुनाव अधिकारी ने सभी प्रतियाशियो की जांच करी और फिर एक एक करके सभी प्रतियाशियो से बात की। ये चुनाव प्रक्रिया में दिगजो को रात भर जागना पड़ा और आखिर में प्रदेश कार्यसमिति को ३ नाम दिए गए जिसमे युवा वर्ग से कमलदत्त शर्मा जी का नामांकन प्रस्तावक ना होने के कारण रद्द करने की खबर आई और प्रदेश इक्काइ के पास ३ नामो को भेज दिया गया । 

लोगो की माने तो सतीश गर्ग जी को महानगर अध्यक्ष का मजबूत दावेदार माना जा रहा है जो वाजपई जी के करीबी भी माने जाते है। इस इलेक्शन प्रक्रिया के दौरान मुकन्दी लाल धर्मशाला में बहोत से दिगज और नए वर्ग के कार्यकर्ता शामिल रहे जिनमे मेरठ दक्षिण से विधायक रविन्द्र भड़ाना जी, पूर्व महानगर अध्यक्ष कृष्णा गोपाल जी, अजय गुप्ता जी, विवेक वाजपई जी, सुनील अग्रवाल जी, गिरीश मोहन गुप्ता जी , राजू वर्मा जी , हरिकिशन गुप्ता जी,कुलदीप गुप्ता, भाजपा आईटी सेल से  शशांक अग्रवाल, आशीष मित्तल आदि मौजूद रहे।
चुनाव के नतीजे ५ जनवरी तक घोषित कर दिए जायेंगे। अब इन नामो पे प्रदेश कार्य समिति जल्द से जल्द मोहर लगाकर चुनाव का परिणाम घोषित करेगी। 

ये भाजपा के अंदरूनी चुनाव है जो शांति और सद्भावना से पूर्ण हुए है परिणाम आने के बाद सभी प्रत्याशी फिर एक जुट होकर संगठन के लिए २०१७ की तैयारियों में भागीदारी देंगे। 

No comments:

Post a Comment