Wednesday 30 December 2015

Noida is ready to welcome honorable Prime Minister Narendra Modi on 31st December

31 दिसंबर 2015 , नॉएडा के लिए कभी ना भूलने वाला पल बनने जा रहा है क्युकी इसी तारिक को हम सब के प्रिय प्रधानमंत्री जी मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने वहा पहुंच रहे है। ये पल नॉएडा को मेरठ के सांसद माननिंया राजेन्द्र अग्रवाल जी के अथक परिश्रम का फल है। जिन्होंने लोकसभा में भी इस मुद्दे पर कई बार अपनी आवाज़ बुलंद की इस एक्सप्रेसवे के बनते ही मेरठ-दिल्ली की दूरी सिर्फ ४५ मिनट में तै हो पायेगी।

जिस दूरी को तै करने में अब २ या ३ घंटे का समय लग जाता है उस समय में भारी गिरावट आएगी मेरठ से नौकरी के लिए आये लोगो की माने तो ये बहोत अच्छा कदम है जिसके बाद मेरठ वासियो को काम से घर की दूरी जड़ा समय लगाकर तै नही करनी पड़ेगी। इस एक्सप्रेसवे में ७५०० करोड़ की  लागत की खबर है जिसमे इस हाईवे को १४ लेन किया जायेगा। लोगो को अक्सर यह घंटो के जाम को झेलना पड़ता था जिसे लोग अपने घर पहुचने में काफी लेट हो जाया करते थे और इसके चलते उन्हें नॉएडा के आस पास ही कमरा लेकर रहना पड़ता था इस कदम के बाद उम्मीद है के इस जाम से मुक्ति मिलेगी और लोग अपने घर से ही काम पर आ पाएंगे। 

कल सेक्टर 62 नॉएडा में इस NH 24 हाईवे के चौड़ीकरण का शिलान्यास करने प्रधानमंत्री जी पहोच रहे है। इस हाईवे के पूरे होने के बाद मेरठ , हापुड़ , गाजियबाद, डासना के लोगो को बहोत आराम मिलेग। जो दूरी तै करने में अब उन्हें घंटो लग जाते थे अब वही दूरी कुछ मिन्टो में पूरी हो जाएगी। इस कदम को सभी ने बहोत सरहाया है और इस महत्त्वपूर्ण फैसले के लिए मैं दिल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी , केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी , मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल जी , नॉएडा से सांसद डॉ महेश शर्मा जी , बागपत से सांसद सत्यपाल सिंह जी को हृदय से धन्यवाद करना चाहूंगा। सरकार अपने किये हुए वादे पे पूरी तरह काम कर रही है जिससे भारत की विकास यात्रा में पहले से दुगनी तेज़ी देखि गयी है अगर मोदी जी के नेतृत्व में ये तरकी ऐसे ही चलती रही तो वो दिन दूर नही जहा भारत दुनिया के ताकतवर देशो के साथ कंधे से कन्धा मिला कर खड़ा होगा और नौकरियों के लिए तरसने वाला भारत नौकरियां अपने यह देगा। 

भारत सही हाथो में है इसका विकास निश्चित है। 

No comments:

Post a Comment